रीट के लिए अब तक साढ़े 11 लाख आवेदन


 रीट के लिए अब तक साढ़े 11 लाख आवेदन 

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा के आवेदन से अब तक अच्छी खासी रकम जमा कर ली है। बोर्ड ने अब तक 70 करोड़ रूपये कमा लिए हैं। बात करें अगर आवेदन की तो प्रदेश भर से अब तक कुल 11 लाख आवेदन प्राप्त हो चुके हैं। जब कि आप को बता दे कि गुरुवार यानि कि 4 फरवरी 2021 को आवेदन करने की आखिरी तारीख है हालाकिं जो छात्र 4 फरवरी को पैसा जमा कर देगें वो 8 फरवरी तक अपना अतिंम आवेदन कर सकते हैं।

कितनी है परीक्षा शुल्क

आवेदन करने के लिए छात्रों को लेवल 1 के लिए 550 रुपये और अगर कोई छात्रा दोनों लेवल की परीक्षा देना चाहता है तो उसको 750 रुपये आवेदन के समय जमा कराने होगें

क्या बाहर के राज्य के छात्र भी कर सकते हैं आवेदन?

बहुत से छात्रों अभी भी असंमजस में हैं कि क्या राजस्थान के बाहर के छात्र भी इस आवेदन को कर सकते हैं तो आपकों बता दें बोर्ड ने कह रखा है कि किसाी भी राज्य के लोग रीट परीक्षा का फार्म भर सकते हैं । हालांकि परीक्षा का सेंटर राजस्थान के ही किसी जिले में अभ्यार्थी भर सकते है।

कोर्ट के आदेश का इंतजार

ऐसा माना जा रहा है कि आवेदन के आखिरी दिन तक बोर्ड की कमाई का आकंड़ा लगभग 75 करोड़ तक पहुच सकता है।

हालाकि 4 फरवरी को भी कोर्ट का फैसला आएगा कि 25 को परीक्षा आयोजित होगी या नहीं


परीक्षा दो पालियों में

आपको बता दें कि रीट की परीक्षा 25 अप्रैल को आयोजित की जाएगी यह परीक्षा 2 पारीयों में आयोजित होगी।

नोट- आपको यह बाताना है कि यह बहुत ही सुनहरा मौका है शिक्षक बनने का आप किसी भी राज्य से हो इस फार्म को भर दें 31000 के आसपास पद है रीट में इससे अच्छा सुनहारा मौका आपको नहीं मिलेगा आपको यह भी बता दें कि यहां आपको सुपरटेट जैसी कोई भी परीक्षा भी नहीं देनी बस रीट पास और आप शिक्षक बन गये।

धन्यवाद

यह पोस्ट अगर आपको पसन्द आई हो तो अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें



Previous
Next Post »

किसी भी प्रकार की सहायता के लिए नीचे कमेंट कर सकते हैं